जैसा कि बीएनबी एक सप्ताह में 17% ऊपर जाता है, क्या यह बिनेंस कॉइन खरीदने का समय है?

बिनेंस स्मार्ट चेन, बीएनबी को शक्ति देने वाली क्रिप्टोक्यूरेंसी का एक जबरदस्त सप्ताह रहा है। यूएस बैंक के पतन के बारे में चिंताओं के कारण संपत्ति वर्गों में सामान्यीकृत जोखिम बंद होने के परिणामस्वरूप बीएनबी ने पिछले सप्ताह के अंत में $ 260 के मध्य में दो महीने के निचले स्तर पर गिरने के बाद आश्चर्यजनक सुधार का अनुभव किया है।

BNB/USD वर्तमान में लगभग $330 पर कारोबार कर रहा है, जो पिछले सप्ताह के निचले स्तर से लगभग 25% अधिक है। रैली के एक हिस्से को 1 के संयोजन पर क्रिप्टो बाजार की व्यापक रिकवरी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है) आशावाद कि अमेरिकी अधिकारियों की बैंक की परेशानियों के प्रति प्रतिक्रिया संकट को टालने के लिए पर्याप्त होगी, 2) कि फेड बहुत अधिक सख्ती नहीं करेगा एक नाजुक बैंकिंग प्रणाली के सामने, और 3) एक बढ़ती हुई कथा है कि क्रिप्टो पारंपरिक वित्तीय प्रणाली में समस्याओं का आश्रय है।

crypto
जैसा कि बीएनबी एक सप्ताह में 17% ऊपर जाता है, क्या यह बिनेंस कॉइन खरीदने का समय है? 1

बीएनबी, हालांकि, पम्पिंग कर रहा है और हाल ही में कॉइनमार्केटकैप के अनुसार पिछले 24 घंटों में 8% ऊपर था, जबकि बाकी क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार पिछले कुछ दिनों में समेकित हो रहा है। यह संभवतः इस रहस्योद्घाटन का परिणाम है कि सबसे बड़ा विकेन्द्रीकृत विनिमय, Uniswap, ने BNB श्रृंखला पर तैनात किया है, जिससे श्रृंखला की उपयोगिता बहुत बढ़ गई है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि इससे ऑन-चेन गतिविधियों में काफी वृद्धि होगी।

मूल्य भविष्यवाणी: बीएनबी आगे कहां जाएगा?
बीएनबी की स्थिति तकनीकी दृष्टिकोण से उत्कृष्ट है। 287 डॉलर पर अपने 200 डीएमए के दक्षिण में हाल ही में गिरावट के बाद, क्रिप्टोक्यूरेंसी वर्तमान में अपने सभी प्रमुख मूविंग एवरेज के उत्तर में मजबूती से कारोबार कर रही है। हालांकि, क्रिप्टोक्यूरेंसी में इस सप्ताह की वृद्धि ने इसे डाउनट्रेंड के उत्तर में महत्वपूर्ण रूप से तोड़ते हुए देखा है जो फरवरी की शुरुआत से मूल्य कार्रवाई को रोक रहा था।

इस समय, फरवरी से $330 के वार्षिक उच्च स्तर की चुनौती लगभग अपरिहार्य लगती है। अप्रत्याशित रूप से, निवेशक अब इस बात में रुचि रखते हैं कि नई वार्षिक ऊंचाई पर पहुंचने के बाद बीएनबी क्या करेगा। तकनीशियनों की राय में, हाल के वार्षिक उच्च स्तर के ऊपर एक ब्रेक, $400 के करीब नवंबर के उच्च स्तर पर संभावित उछाल का द्वार खोलता है।

यह मौजूदा स्तरों से अतिरिक्त 20% लाभ होगा, जो महत्वपूर्ण है लेकिन पिछले सप्ताह के निचले स्तर से हाल ही में 25% की रिकवरी को देखते हुए प्रबंधनीय है, जिसके लिए केवल एक दिन से थोड़ा अधिक की आवश्यकता है। हालाँकि, 20% की और वृद्धि में कुछ समय लग सकता है, क्योंकि BNB का 14-दिवसीय रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) ओवरबॉट क्षेत्र में प्रवेश करने के कगार पर है।

जैसे ही समग्र क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार स्थिर होना शुरू होता है, बीएनबी समेकन के एक चरण में प्रवेश कर सकता है (बिटकॉइन कुछ दिनों के लिए $ 25,000 के आसपास या उससे कम हो गया है)। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अमेरिकी केंद्रीय बैंक की ब्याज दर मार्गदर्शन उतनी ही तेजी से बदलती है जितनी वर्तमान में बाजार अनुमान लगा रहा है, निवेशक अगले सप्ताह की फेड बैठक जैसी भविष्य की मैक्रो घटनाओं पर नजर रखेंगे।

साथ ही, व्यापारी वर्तमान बैंक संकट पर भी नज़र रखेंगे जो यूरोप तक फैला हुआ प्रतीत होता है (क्रेडिट सुइस संकट में है)। आगे की चिंताओं से क्रिप्टोकरेंसी और अन्य जोखिम वाली संपत्तियों में अल्पकालिक गिरावट हो सकती है, लेकिन पारंपरिक वित्तीय प्रणाली में तबाही की स्थिति में क्रिप्टोकरंसीज के सुरक्षित ठिकाने के रूप में काम करने की कहानियां अंततः प्रबल हो सकती हैं।

Leave a Comment