Second Wave Of Corona, One Crore Cases In Four Months – कोरोना की दूसरी लहर : चार माह में ही एक करोड़ केस, पहले लगे थे 10 महीने

Second Wave Of Corona, One Crore Cases In Four Months – कोरोना की दूसरी लहर : चार माह में ही एक करोड़ केस, पहले लगे थे 10 महीने


भारत में कोरोना मरीजों की संख्या दो करोड़ के पार हो गई है। देश में बीते चार माह में ही एक करोड़ संक्रमित मिले हैं। जबकि, इससे पहले इतने मामले आने में दस महीने में लगे थे। हालांकि, लगातार तीसरे दिन नए केस की संख्या कम होने से थोड़ी राहत मिली है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को 3.57 लाख नए मरीज मिले, जबकि 24 घंटे में संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 3.20 लाख दर्ज की गई। सोमवार को 3.68 लाख मामले मिले थे, जबकि तीन लाख डिस्चार्ज किया गया था।

शनिवार को एक दिन में चार लाख से अधिक संक्रमित मिलने के बाद नए मरीजों की संख्या लगातार घट रही है। हालांकि, हर दिन होने वाली मौत का आंकड़ा अब भी 3000 के पार होने से हालात गंभीर ही बने हुए हैं।

कर्नाटक-तमिलनाडु में भी पत्रकार  कोरोना योद्धा, यूपी में प्राथमिकता पर टीका
कर्नाटक व तमिलनाडु में भी पत्रकार कोरोना योद्धा माने जाएंगे। वहीं, यूपी सरकार ने पत्रकारों और उनके परिजनों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है। किसी पत्रकार की कोरोना से आकस्मिक मौत पर यूपी सरकार पांच लाख रुपये की मदद देगी।

सीरम ब्रिटेन में करेगा 2500 करोड़ का निवेश
भारत में टीका बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट ने मंगलवार को ब्रिटेन में करीब 2500 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। इससे वहां, करीब 6500 रोजगार के मौके पैदा होंगे।

लोग मर रहे हैं, आपसे नहीं संभल रहा तो आईआईएम को सौंपें
हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि लोगों की जान खतरे में है। दिल्ली ही नहीं, आज पूरा देश ऑक्सीजन के लिए रो रहा है और केंद्र के विधि अधिकारी कह रहे हैं कि उसे ऑक्सीजन की कमी को लेकर भावुक नहीं होना चाहिए। कोर्ट ने पूछा कि भविष्य की आपकी क्या योजना है। इसे एक हफ्ता या दो हफ्ते लगेंगे, हमें नहीं मालूम। इस दौरान कोर्ट ने दिया कि अधिकार प्राप्त समूह में आईआईएम सहित और विशेषज्ञों को शामिल करें। एसजी शर्मा ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति को बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

दिल्ली : 19,953 नए मामले, 338 की मौत
राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 19,953 नए मामले सामने आए, जबकि 338 ने दम तोड़ दिया। 18,878 लोग स्वस्थ भी हुए। बीते चार दिन से लगातार गिरावट के बाद संक्रमण दर 26,73 फीसदी हो गई। कुल 1232942 में से 1124771 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 17752 की मौत हो चुकी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *